The 45 Second Presentation – Hindi [PDF]

PDF Preview:

45 Second Mein Presentation Kaise De (Hindi) - Don Faila Book in PDF - Download Free in Hindi - indianpdf

PDF Title : The 45 Second Presentation
Total Page : 102 Pages
Author: Don Faila
PDF Size : 2.8 MB
Language : Hindi
Source : 45second.com
PDF Link : Available
,

Summary
Here on this page, we have provided the latest download link for The 45 Second Presentation – Hindi PDF. Please feel free to download it on your computer/mobile. For further reference, you can go to 45second.com

The 45 Second Presentation – Hindi

आप अपनी कंपनी में किसी मित्र को स्पॉन्सर करते हैं और उस मित्र की मदद उसके मित्र को स्पॉन्सर करने में करते हैं. और यह सिलसिला बस चलता जाता है।

अपनी टीम को सफल बनाने के लिए आप सिखाते हैं और पोषण देते हैं; आप एक आज़माया हुआ सिस्टम बताते हैं, जो उन्हें सफल बना देगा । इस तरह बे अपने प्रयासों का समरूप तैयार कर सकते हैं और बहुत तेज़ी व शक्ति से विकास कर सकते हैं।

आप रोल मॉडल हैं और आपकी टीम आपकाअनुसरण करेगी । नेटवर्किंग परिवार में आप सफलता की राह पर हर व्यक्ति को सिखाते और पोषण देते हैं।

ज़ाहिर है, आपको एक बार में एक क़दम उठाना होता है और कई बार तो छोटे क़दम भी । कई बार आप गिर भी सकते हैं।

लेकिन दोबारा उठ जाते हैं, अपनी ग़लतियों से सबक़ सीखते हैं और आगे बढ़ते रहते न एक लीडर हैं ; कभी हार नहीं मानते हैं ! जल्द ही आपकी टीम कई गुणा हो जाएगी और आपका संगठन तेज़ी से और शक्तिशाली ढंग से विकास करेगा । दूसरों की मदद करने और खुद पैसे बनाने में आपको सचमुच मज़ा आने लगेगा।

मुझे नेटवर्क मार्केटिंग और पॉपकॉर्न की तुलना [लना करना पसंद दद है। । चाहे आप किसी बर्तन में पॉपकॉर्न बनाएँ या माइक्रोवेव बैग में, आपको पहले उनके नीचे थोड़ी गर्माहट रखनी होती है।

नेटवर्क मार्केटिंग में गर्माहूट तब आती है, जब लोगों में अपने काम को लेकर सपना और जोश होता है | एक बार जब बर्तन या बैग में गर्माहट शुरू हो जाती है, तो पॉपकॉर्न तड़कने लगते हैं |

शुरुआत में थोड़े धीमे तड़कते हैं, लेकिन कुछ समय में दीवानों की तरह तड़कना शुरू कर देते हैं। बस तड़कते जाते हैं, तड़कते जाते हैं और पूरा बैग भर जाता है और पॉपकॉर्न बर्तन से बाहर छलकने लगते हैं।

नेटवर्क मार्केटिंग भी ऐसी ही होती है। शुरुआत धीमी होती है। आप ढेर सारा पैसा नहीं बना रहे हैं और शायद ढेर \ सारे लोगों की मदद भी नहीं कर रहे हैं, लेकिन फिर अचानक यह उड़ान भर लेती है। और क्या ख़ूब उड़ती है ! आपका जीवन छलक रहा होगा ।

बस इसमें लगे रहें। वार मैंने लोगों को ठीक तभी हार मानते देखा है, जब सफलता बस मिलने को ही थी । इसीलिए नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को समझना महत्त्वपूर्ण है। इसीलिए यह अनिवार्य है कि आपके पास सफलता दिलाने वाले आवश्यक औज़ार हों ।

The 45 Second Presentation – Hindi PDF


Help us to serve you better. Rate this PDF
[ Total: 2 | Average: 3.5 ]

If you find this PDF violating your rights, and you want to unpublish it, Please Contact-Us / DMCA.